Sunday, October 13, 2019

ANKHE SHAYARI IN HINDI | आँखे शायरी



 मैं जिसे ओढ़ता-बिछाता हूँ वो ग़ज़ल आपको सुनाता हूँ.
 एक जंगल है तेरी आँखों में मैं जहाँ राह भूल जाता हूँ  !
💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝



💢💢💢💢



एक आँसू भी हुकूमत के लिए ख़तरा है 
तुम ने देखा नहीं आँखों का समुंदर होना  !
                        ..... मुनव्वर राना
💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝



💢💢💢💢



सुना है लोग नज़रों को भी पढ़ लेते हैं 
इसलिए अपनी आँखों को झुकाए रखना  !
                  .... अख़्तर होशियारपुरी
💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝



💢💢💢💢



लोग कहते हैं कि तू अब भी ख़फ़ा है मुझ से 
तेरी आँखों ने तो कुछ और कहा है मुझ से  !
          ........ जाँ निसार अख़्तर
💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝




💢💢💢💢




ये आईने नही दे सकते तुम्हे तुम्हारी खूबसूरती की सच्ची ख़बर,
 कभी मेरी इन आँखों में झांक कर देखो की कितनी हसीन हो तुम  !
💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝




💢💢💢💢



मुझसे जब भी मिलो नजरें उठाकर मिलो,
 मुझे पसंद है अपने आप को तुम्हारी आँखों में देखना !
💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝



💢💢💢💢



आँखें जो उठाए तो मोहब्बत का गुमाँ हो 
नज़रों को झुकाए तो शिकायत सी लगे है  !
💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝



💢💢💢💢



नींद को आज भी शिकवा है मेरी आँखों से ,
 मैंने आने न दिया उसको कभी तेरी याद से पहले !
💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝



💢💢💢💢



तुम्हारी आँखों की तौहीन है, ज़रा सोचो 
अगर तुम्हारा चाहने वाला शराब पीता है  !
                   ..... मुनव्वर राना
💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝



💢💢💢💢



झील अच्छा, कँवल अच्छा के जाम अच्छा है,
 तेरी आँखों के लिए कौन सा नाम अच्छा है !
💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝💝



💢💢💢💢




0 comments:

Post a Comment