Wednesday, October 9, 2019

MAUT SHAYARI || DEATH SHAYARI || मौत शायरी (HINDI)





ढूंढोगे कहाँ मुझको, मेरा पता लेते जाओ,
कब्र नई होगी  और एक जलता दिया होगा।
💘💘💘💘💘💘💘💘💘💘💘


💙💙💙💙

छोड़ दिया आज ,मेरी मौत ने यह कह कर,
 जब ज़िंदा  हो जाओ  , तो ख़बर कर देना।
💘💘💘💘💘💘💘💘💘💘💘


💙💙💙💙

मौत एक सच्चाई है ,उसमे कोई ऐब नहीं,
क्या लेके जाओगे ,कफ़न में कोई जेब नही।
💘💘💘💘💘💘💘💘💘💘💘


💙💙💙💙

चूम कर कफ़न में लिपटे मेरे चेहरे को
उसने तड़प के कहा,
नए कपड़े क्या पहन लिए, 
हमें देखते भी नहीं'।
💘💘💘💘💘💘💘💘💘💘💘


💙💙💙💙

तुम दर्द भी हो मेरा और दर्द की दवा भी हो,
मौत का कारण भी हो तुम, जीने की वजह भी हो,
खुली नज़रो से तुम दूर हो बहुत मुझसे,
बंद आँखों में हर जगह मेरे पास भी हो तुम।
💘💘💘💘💘💘💘💘💘💘💘


💙💙💙💙

एक दिन निकला सैर को मेरे दिल में कुछ अरमान थे,
एक तरफ थी झाड़ियाँ... एक तरफ श्मशान थे,
पैर तले इक हड्डी आई उसके भी यही बयान थे,
चलने वाले संभल कर चलना हम भी कभी इंसान थे।
💘💘💘💘💘💘💘💘💘💘💘


💙💙💙💙

इक तुम हो जिसे प्यार भी याद नहीं,
इक में हूँ जिसे और कुछ याद नहीं,
ज़िन्दगी मौत के दो ही तो तराने हैं,
इक तुम्हें याद नहीं इक मुझे याद नहीं।
💘💘💘💘💘💘💘💘💘💘💘


💙💙💙💙

इतनी शिद्दत से चाहा उसे की खुद को भी भुला दिया,
उनके लिए अपने दिल को कितनी ही बार रुला दिया,
बस  हमको सिर्फ़ एक बार ही ठुकराया उन्होंने,
और हमने खुद को मौत की नींद सुला दिया।
💘💘💘💘💘💘💘💘💘💘💘


💙💙💙💙

आसमान के परे मुकाम मिल जाए,
खुदा को मेरा ये पैगाम मिल जाए,
थक गयी है धड़कनें अब तो चलते चलते,
ठहरे सांसे तो शायद आराम मिल जाए।
💘💘💘💘💘💘💘💘💘💘💘


💙💙💙💙

क्या कहूँ तुझे,,,,,,
ख्वाब कहूँ तो टूट जायेगा,
दिल कहूँ, तो बिखर जायेगा।
आ तेरा नाम ज़िन्दगी रख दूँ,
मौत से पहले तेरा साथ छूट न पायेगा।
💘💘💘💘💘💘💘💘💘💘💘


💙💙💙💙





0 comments:

Post a Comment